बाबा केदारनाथ के दर पर पीएम मोदी अपने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे पूजा-अर्चना

इस बार 29 अप्रैल को केदारनाथ धाम के पट खोले जाएंगे। इसकी पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ जा रहे हैं। 28 अप्रैल को ही सरकार केदारनाथ धाम में लेजर शो कराने की भी योजना बना रही है ।

बीजेपी के सभी मुख्यमंत्री भी पहुंचेंगे केदारनाथ

बताया जा रहा है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अकेले केदारनाथ धाम नहीं जा रहे हैं। बल्कि इस बार बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी पीएम मोदी के साथ केदारनाथ धाम जा रहें है ।

इस मौके को यादगार बनाने के लिए राज्य की रावत सरकार जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई है । यह पहला मौका होगा जब इतनी बड़ी संख्या में कई प्रदेशों के वीवीआईपी केदारनाथ पहुंचेंगे।

29 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट


इस बार केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को भक्तों के लिए खोले जाएंगे । केदारनाथ मंदिर इस बार श्रद्धालुओं को नए रूप में दिखेगा । मंदिर के प्रांगण और आसपास के इलाके को स्‍थानीय पत्‍थरों से सजाया जा रहा है । इन पत्‍थरों की खासियत है कि ये बर्फबारी समेत सभी मौसमों में मजबूती के साथ टिके रहते हैं ।

लेजर शो रहेगा विशेष आकर्षण

केदारनाथ धाम में लेजर-शो का आयोजन 29 अप्रैल से पांच मई तक होगा । इसमें केदारनाथ धाम की महत्ता, भगवान शिव के अनेक स्वरूप, शिव महोत्सव और केदारनाथ में मोदी के प्रयासों से हुए कार्यों को लेजर शो से दिखाए जाने की योजना है । इस आयोजन के लिए प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक शीर्ष अफसर तैयारियों में जुटे हैं ।

इसे भी पढ़ें :  22 जनवरी को होगा अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन, पीएम मोदी 4000 संतों और 2500 प्रतिष्ठित व्यक्तियों की उपस्थिति में करेंगे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा