जापानी पीएम के बाद अब फ्रांसीसी राष्ट्रपति की बारी – जानिए कहां घुमाने की है पीएम मोदी की तैयारी

विदेशी मेहमानों का भारत की धरती पर अलग ही अंदाज में स्वागत करने के लिए दुनियाभर में मशहूर हो चुके भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की भारत यात्रा को लेकर भी विशेष योजना बना ली है ।

बताया जा रहा है कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों दूसरे विदेशी मेहमान होंगे जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी की गंगा आरती दिखाएंगे। इस बार गंगा आरती और भव्य कराने की तैयारी चल रही है।

बताया जा रहा है कि आरती दिखाने के लिए घाट तय करने का काम जिला प्रशासन कर रहा है। माना जा रहा है दशाश्वमेध और अस्सी में से किसी एक घाट पर आरती दिखाने की तैयारी है। चूंकि दशाश्वमेध घाट पर भीड़ अधिक होती है इस नाते अस्सी घाट पर आरती दिखाने पर विचार किया जा रहा है।

गंगा आरती के दौरान पानी के भीतर भी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके अलावा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और कालभैरव दर्शन पूजन करने भी पीएम के जाने का कार्यक्रम बन रहा है।

बताया जा रहा है कि दोनों लोग बाबतपुर से पहले मिर्जापुर जाएंगे। मिर्जापुर से हेलीकाप्टर से वह बड़ा लालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल पहुंचेंगे। जहां पीएम मैक्रों को बनारसी हस्तकला की कारीगरी के बारे में बताएंगे। साथ ही मैक्रों को बनारसी वस्त्र से जुड़ी कुछ चीजें उपहार दी जाएंगी। यहां से वह डीरेका होते हुए दोनो अस्सी घाट जाएंगे।

 

इसे भी पढ़ें :  त्रिपुरा जीत को पीएम मोदी ने ऐतिहासिक करार दिया