आप सांसद संजय सिंह की नई पहल- NO WORK NO ALLOWANCE

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 5 मार्च से शुरू हो चुका है लेकिन हंगामे के कारण पिछले 3 दिनों में कुछ भी काम नहीं हो पाया है । कभी नीरव मोदी तो कभी कार्ति चिदंबरम तो कभी देश के कई राज्यों में मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाओं को लेकर संसद में लगातार हंगामा हो रहा है और ऐसे में सदन का कामकाज ठप पड़ा है ।

ऐसे में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक नई पहल कर दी है । उन्होने कहा है कि जिस दिन सदन में काम-काज ना हो उस दिन का भत्ता ना दिया जाए।

संजय सिंह ने अपनी पार्टी के तीनों सांसदों की तरफ से राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिख कर कहा है कि जिस दिन सदन की कार्यवाही नहीं चलेगी उस दिन का भत्ता ना दिया जाए ।

संजय सिंह के पत्र के मुताबिक , “ किसानो छात्रों और आम आदमी को भरोसा होता है कि सदन में उनके मुद्दों पर चर्चा होगी और समाधान निकलेगा, लेकिन 3 दिन से सब कुछ ठप चल रहा है । रोज सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाती है। इससे देश हित के किसी भी मुद्दे पर चर्चा नही हो पाती है। आज  सदन में मैने युवाओं और महिलाओं से सम्बंधित दो प्रश्न लगाया था लेकिन दुर्भाग्य से सदन स्थगित हो जाने की वजह से आज मैं अपने सवाल सदन के पटल पर नही रख पाया । इससे व्यक्तिगत रूप से मैं बहुत दुःखी हुआ हूँ।  हम सदन में  देशहित पर कार्यवाही के लिए आते हैं कैंटीन का पकौड़ा खाने के लिए नही आते हैं। इसलिए मैने और आम आदमी पार्टी के सभी राज्यसभा सांसदों ने मिलकर सभापति महोदय को यह पत्र लिखा है की जिस दिन भी सदन की  कार्यवाही नही हो उस दिन का भत्ता किसी भी सांसद को नही दिया जाए । “

इसे भी पढ़ें :  आप के 4 विधायक हुए बेहोश

आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह के अलावा, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता राज्यसभा सांसद हैं । आपको बता दें कि राज्यसभा सांसदों को प्रतिदिन 2 हजार रुपये का भत्ता मिलता है । लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या अन्य दलों के सांसद संजय सिंह के इस प्रस्ताव को मानेंगे ।