एक्शन में गाजियाबाद के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी – 100 से अधिक पीड़ितों की सुनी शिकायत

गाजियाबाद के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी चार्ज लेने के बाद से ही एक्शन में आ गए हैं. कैसे , आप खुद ही पढ़िये..

गाजियाबाद के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी चार्ज लेने के बाद से ही एक्शन में आ गए हैं. इससे पहले लखनऊ में पुलिस व्यवस्था को दुरूस्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके कलानिधि गाजियाबाद पुलिस व्यवस्था में भी तेजी से बदलाव लाने में जुट गए हैं. मकसद बिल्कुल साफ है अपराध और अपराधियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई हो और फरियादियों की फरियाद की जल्द से जल्द सुनवाई हो.

गाजियाबाद के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार ( 13 जनवरी ) को जन सुनवाई के दौरान 100 से ज्यादा पीड़ितों की फरियाद को सुना . एसएसपी ने ज्यादातर शिकायतों का निपटारा मौके पर ही करते हुए संबंधित थानों और चौकियों को तेजी से कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया.

नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जनसुनवाई को लेकर अपने कार्यालय के बाहर एक डेस्क भी बना दिया है , जहां एक इंस्पेक्टर बैठकर लोगों की शिकायतों को सुनेगा. एसएसपी स्वयं भी लोगों की फरियाद को सुनेंगे. उनकी अनुपस्थिति में उनके कार्यालय के बाहर बने डेस्क पर बैठे इंस्पेक्टर को सुनवाई और नोट करने के साथ-साथ मदद करने की जिम्मेदारी भी दी गई है.

जानिए कौन हैं नोएडा ( गौतमबुद्ध नगर) के नए पुलिस कमिश्नर IPS आलोक सिंह

जनसुनवाई को प्रभावी बनाने के लक्ष्य के साथ काम करने वाले कलानिधि नैथानी यह भी दावा कर रहे हैं कि 2 मिनट में सुनवाई होगी और 3 मिनट में एक्शन. इस संबंध में पदभार संभालते ही उन्होने सबसे पहले तमाम सीओ , फिर एसएचओ और फिर चौकी प्रभारियों के साथ बैठक कर अपने लक्ष्य को साफ-साफ बता दिया. आपको बता दें कि जिले का चार्ज लेते समय ही नए एसएसपी ने यह दावा किया था कि बिना सिफारिश के पीड़ितों की सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें :  गाज़ियाबाद की शहीद नगर कॉलोनी से पकड़े गए तब्लीगी जमात से जुड़े 10 इंडोनेशियाई नागरिक

जिले में कानून व्यवस्था और पुलिस व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाने के मकसद ने नए एसएसपी लगातार थानों का दौरा कर रहे हैं , फीड़बैक ले रहे हैं और साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं .

जानिए कौन हैं लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर IPS सुजीत पांडेय

 

Positivekhabar.com गाजियाबाद के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए यह उम्मीद करता है कि जनसुनवाई की व्यवस्था सही मायनों में मजबूत और कारगर बनाई जाएगी ताकि फरियादियों को इधर-उधर भटकना न पड़े.